की कोरोना के हालात पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
दिल्ली,24 नवंबर(राजदार टाइम्स): एक बार फिर से मौजूदा समय में कई राज्यों में कोरोना महामारी के फिर से तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। जिससे चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कोरोना के आठ सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज एक अहम बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत की स्थिति कई अन्य देशों से कोरोना के हालात के मामले में बेहतर है। कहा कि वह देश को एक बेहतर वैक्सीन मुहैया कराएंगे। मोदी के साथ बैठक में कोरोना के आठ सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक मेें हरियाणा, महाराष्ट्र तथा पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों ने कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर चर्चा की। मोदी ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका वक्त हम तय नहीं कर सकते हैं बल्कि ये वैज्ञानिकों के हाथ में है। लेकिन उन्होंने कहा कि हम देश को बेहतर वैक्सीन मुहैया कराएंगे।

केजरीवाल ने भी बताए दिल्ली के हालात
प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 10 नवंबर को कोरोना की तीसरी लहर आई है। दिल्ली में 10 नवंबर को 86 सौ कोरोना मामलों के साथ तीसरी लहर देखी गई। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उस समय से मामले और पॉजिटिव दर लगातार कम हो रही है। तीसरी लहर की उच्च गंभीरता प्रदूषण सहित कई कारकों के कारण है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की, ताकि प्रदूषण से छुटकारा मिल सके। उन्होंने निकटवर्ती राज्यों से जलने वाली पराली के कारण होने वाले प्रदूषण पर चिंता जताई। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली में तीसरी लहर तक केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त एक हजार आईसीयू बेड की भी मांग की है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सा सेवा से जुडे लोगों को वैक्सीन प्रदान किया जाएगा। जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। दूसरे चरण में आवश्यक सेवा प्रदाताओं को  वैक्सीन दी जाएगी और फिर दो चरण होंगे। जिसमें आयु-वार वितरण होगा।
इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे । इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

Previous articleएसआई राकेश कुमार सैनी का सैन्य सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार
Next articleकृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे किसान संगठनों के साथ 3 दिसंबर को बैठक